कंपनी ने 15 फरवरी, 2022 को पहली बार kia कैरेन्स को भारतीय बाजार में पेश किया था। इस वाहन के साथ, व्यवसाय ने टोयोटा इननोवा और मारूटी एर्टीगा के बीच बाजार की कीमत अंतर को भरने का प्रयास किया, जब कोई अन्य वाहन उपलब्ध नहीं थे।
भारतीय बाजार में, बड़े और अधिक विशाल वाहन ऐतिहासिक रूप से मांग में हैं। इस स्थिति में सबसे अच्छे वाहन एमपीवी हैं, जो पूरे परिवार और दोस्तों के समूह को एक साथ सवारी का आनंद लेने की अनुमति देते हैं। एमपीवी बाजार में लंबे समय से अग्रणी Toyota Innova और Maruti Suzuki Artica शामिल हैं, लेकिन मंच पर एक नया MPV इन दोनों वाहनों को परीक्षण में डाल दिया है।

हम किया कैरेन्स के बारे में बात कर रहे हैं, एक वाहन जो, पिछले साल अप्रैल में, अपने शक्तिशाली इंजन और आधुनिक सुविधाओं की एक श्रृंखला के लिए धन्यवाद मारूटी एर्टीगा और टोयोटा इननोवा दोनों को बेच दिया। यह पहली बार भी नहीं है; फरवरी में, किया कैरेन्स की बिक्री Maruti Ertiga की तुलना में बहुत करीब आई।
नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल में कुल 6,107 किआ कैरेन्स बेचे गए, जबकि पिछले साल इसी महीने में 5,754। दूसरी ओर, पिछले साल अप्रैल में 14,889 इकाइयों की तुलना में, एर्टीगा को पूरे महीने में कुल 5,532 इकाई बेची गई। दूसरी ओर, इंडोवा, जो इस क्षेत्र में एक अलग स्थिति रखता है, ने कुल 4,837 इकाइयों को बेचा है। बिक्री के आंकड़ों से पता चलता है कि Maruti Ertiga की बिक्री में काफी कमी आई है।एर्टीगा के मासिक बिक्री में वर्ष-दर-वर्ष में 63% की कमी आई है, जबकि किया कैरेन्स की बिक्री में 6% की वृद्धि हुई है,
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15 फरवरी, 2022 को, किया इंडिया ने उत्कृष्ट योजना के साथ कैरेन्स को बाजार में लाया और इसकी शुरुआती कीमत सिर्फ 8.99 लाख रुपये थी। जो इस कार को प्रतिस्पर्धा से बाहर निकलने के लिए प्रेरित किया गया था वह दो वैकल्पिक सीटों की व्यवस्था और एसयूवी के एमपीवी प्रेरित पहलू थे। यह दिलचस्प है कि कंपनी ने बाजार में Maruti Ertiga और Toyota Innova के बीच मूल्य अंतर पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया जहां कोई भी वाहन प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहा था।